Bhartiya Manav Adhikar

Bhartiya Manavadhikar Nyay
Suraksha Parishad

भारतीय मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद्

भारतीय मानवाधिकार संघ या प्रकोष्ठ / सेल से किसी को भी पदाधिकारी / मेम्बर बनाने / रेनुन्वल करने / निरस्त करने का अधिकार सिर्फ राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय चेयरमैन / प्रशासन समिति को है राष्ट्रीय पदाधिकारी / राज्य अध्यक्ष या पदाधिकारी / जिला अध्यक्ष या पदाधिकारी या संघ से जुड़े किसी भी पद को सिर्फ अनुसंशा करने का अधिकार है।संघ से जुड़ने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरें ।

हम क्यों :-

Bhartiya MANVADHIKAR (BMNSP) एक सोशल हेल्पिंग हैंड है और समाज के उपेक्षित, उपेक्षित, अति-शोषित, पीड़ित उत्पीड़ित, हताश, प्रताड़ित लोगों के लिए एक संगठन है और यह उनके अधिकार के संबंध में जागरूकता पैदा करता है।

BMNSP एक उच्च जानकारी प्राप्त सुरक्षित मानवाधिकार एजेंसी है जो समय-समय पर पीड़ितों और असामाजिक, सरकार विरोधी गतिविधियों की समस्याओं, शिकायतों और शिकायतों को एकत्रित करती है और उन्हें प्रचलित सरकार, प्रशासन, पुलिस और अदालत के सामने रखती है, साथ ही, BMNSP काम करती है व्यापक मन और सोसाइटी के कल्याण के लिए बिना किसी स्वार्थ के उदारतापूर्वक एक बड़ा दिल जिसने BMNSP को एक उदार और अमूल्य संगठन बनाया।

BMNSP एक निडर, निडर, निष्पक्ष, तटस्थ और स्वतंत्र संगठन है जो अपराध, भ्रष्टाचार के खिलाफ समाज में, राष्ट्रवाद के खिलाफ, मानव गतिविधियों में और न्यायालय और मीडिया की ताकत के साथ सुधार लाता है और शासितों के मन में जागरूकता पैदा करता है और शासी निकाय।
बीएमएनएसपी कला, संस्कृति, साहित्य, परिवर्तनशीलता और सहायता का एक अनुकूल वातावरण तैयार कर रहा है।
BMNSP इंटेलेक्चुअल, यूथ, स्टूडेंट्स, लेडीज, बिजनेसमैन, ऑथर, लॉरेट्स, पोएट, राइटर्स, सोशल वर्कर को ह्यूमन राइट्स की सुरक्षा और एक अनुकूल वातावरण के लिए एक ही इकाई में एकीकृत और एकीकृत कर रहा है।

बीएमएनएसपी देश के सभी हिस्सों में आवासीय सेक्युलर स्कूल, कॉलेज, अस्पताल और ओल्ड-एज-होम खोलने और साक्षरता अभियान के लिए प्रयास कर रहा है।
BMNSP सांप्रदायिकता और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी और शांति का वातावरण स्थापित करने के लिए दृढ़ संकल्पित होगी।
बीएमएनएसपी देश में मानव अधिकारों के नाम और प्रसिद्धि को प्रबुद्ध और मजबूत करने के लिए एक क्रांतिकारी संगठन है।

BMNSP एक पावरफुल डिटेक्टिव नेटवर्क है जो कि ब्यूरो और सिक्योरिटी विंग की जांच करने के लिए महत्वपूर्ण रहस्यों की जानकारी प्रस्तुत करता है।
BMNSP मानव अधिकारों के संरक्षण के लिए और मेहमाननवाज पर्यावरण के लिए वर्षों से अलग-अलग बैठकें, संगोष्ठियाँ, सम्मेलनों, सम्मेलनों, सम्मेलनों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, युवा शिविरों और न्यायपालिका शिविरों का आयोजन करती रही हैं।

BMNSP इन सभी सामाजिक गैर सरकारी संगठनों के साथ है जो मानव अधिकारों के लिए काम कर रहे हैं।
BMNSP सामाजिक, आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से उदास और पीड़ित लोगों के पुनर्वास के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।